A2

मंगलवार, 16 जनवरी 2018

घर बैठे पाये फिटनेस । home fitness

मैप माय फिटनेस-

यह रनिंग , साईकलइंग, वाकिंग, जिम वर्कआउट, योग जैसी 600 से अधिक एक्टिविटीज को कवर करता है। इसकी मदद से सभी तरह के excerise को ट्रैक कर सकते हैं। यहाँ ऑडियो फ़ीडबैक की सुविधा है,जिसमे डिस्टेन्स , केलोरी आदि के लिए ऑडियो फीडबैक को custmize करने की सुविधा भी दी गयी है।यहाँ अपने आस पास के रनिंग रुट को सर्च भी कर सकते हैं और शेयर भी।यह एंड्राइड और ios दोनों डिवाइस को सपोर्ट करता है।

जेफिट:वर्कआउट ट्रैकर-

यह एक तरह का वर्कआउट और पर्सनल ट्रेनर है। आपने चाहे अभी excersice करना सुरु किया हे या प्रोफेसनल बॉडीबिल्डर या wightlifter है, हर तरह के लोगो के लिए यहाँ पर excersice मौजूद है। इसमें 300 से ज्यादा excersice के बारे में बताया गया है। exercise से सम्बंधित पिक्चर और वीडिओज़ देख सकते हैं।

अच्छी बात यह है कि अपनी सुविधा के अनुसार इससे exercise को चुन सकते हैं।


          महिलाओं के वर्कआउट ऐप 

फीमेल डेली वर्कआउट --
इसे खासकर महिलाओं की फिटनेस को ध्यान में रखकर बनया गया है। यहाँ फिटनेस को हासिल के लिए तीन तरह के प्रोग्राम है।
1 - एब्स वर्कआउट
2 - चेस्ट एंड आर्म्स वर्कआउट
3 - लेग्स एंड बट्स वर्कआउट
अलग -अलग exercise के लिए बेहतरीन एनिमेटेड designs डिटेल्स के साथ दिए गए है। इसमें 20 से अधिक तरह के वर्कआउट है। exercise करने के दौरान vioce gide भी मिलेगी। यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

          

            वुमेन वर्कआउट - होम जिम कार्डियो -

इसमें 180 से अधिक exercise के वीडियोस है। जो खासकर महिलाओं को ध्यान में रखकर ही design किये गए हैं । वीडिओज़ की कवालिटी भी अच्छी हैं।
फ्लेक्ससिबल वर्कआउट  में अपने गोल और वैट लोस  के लिए टाइम सेट कर सकते हैं। ट्रेनिंग के दौरान कोई exercise अनफिट लगे , तो उसे स्किप भी कर सकते हैं। इसमें वेट लॉस के लिए resistance, flexibility और एरोबिक कार्डियो से जुड़े exercise दिए गये हैं। इसके अलावा लंग्स एंड वन लेग , जंपिंग, नी-रन , विंडमिल, लेग स्विंग, चेस्ट चेयर डिप्स आदि exercise भी दिए गये हैं।
यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें