A2

शनिवार, 13 जनवरी 2018

यहाँ आप किताबो को नए अनुभव के साथ पढ़ सकते हो।

ऑडिओबुक्स 


अगर किताबों को पढ़ने की बजाय सुनना चाहते है,तो ऑडिबल डॉट कॉम के इस एप को डाउनलोड कर सकते है।यहाँ से नई रिलीज़ होने वाली बुक,बेस्ट सेलर बुक,साइंस फिक्सन, रोमांस आदि को अपने एंड्राइड डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते है। इसे एजुकेशन और लर्निग टूल्स की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है।अगर किसी को पढ़ने में परेशानी होती है, तो ये ऐप उनके लिए भी काफी अच्छी है। यहाँ पर 30 दिनों का फ्री ट्रायल उपलब्ध है।

लिब्रिवोक्स

ऑडियो बुक सुनने के लिए यहाँ भी एक अच्छा प्लेटफॉर्म है।यहाँ से किताबों को डाउनलोड कर सुना जा सकता है।
यह फ्री है इस वजह से आपको यहाँ नई बेस्ट सेलर बुक्स नही मिल पाएगी । वैसे यहाँ पर कई किताबें काफी अच्छी है, जिन पर कॉपीराइट की कोई समस्या नही है।
लिब्रिवोक्स आपको ऑडियो बुक्स डाउनलोड करने का ऑप्शन भी देता है। इसका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन पर भी कर सकते है।

बुकट्रैक

आप किताब पढ़ते समय मूवी जैसा अनुभव चाहिए तो बुक ट्रैक ऐप डाउनलोड कर सकते है।इसमें साउण्ड इफ़ेक्ट को जोड़ा गया है।यह आवाज़ परिस्थिति के अनुसार बदलती रहती है।उदहारण के तौर पर अगर ई बुक में कोई करेक्टर डोर नोकिंग की आवाज सुनाई देगी। इतना ही नही,अगर ई बुक में किसी करेक्टर का सीन आउटडोर का है।तो आपको पक्षियों की आवाज़ सुनाई देगी।
यहाँ अपने पढ़ने की स्पीड को एडजस्ट कर सकते है,ताकि आपको सही समय पर सही साउंड सुनाई दे।यहाँ हजारों की संख्या में ई-बुक्स पढ़ सकते है।हेडफोन के साथ किताबें पढ़ने का नया एहसास होगा । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें