A2

सोमवार, 5 मार्च 2018

iPhoneएप्पल आई फोन के बारे में रोचक बातें जो आप नही जानते होंगे? i phone facts...

एप्पल आई फोन के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे,जिसके मोबाइल फ़ोन सारी दुनिया में बिकने के मामले में रिकॉर्ड कायम कर चुके है। आज हम आपको एप्पल के बारे में कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो शायद आप नही जानते होंगे ।

ये है रोचक बातें एप्पल के बारे में

1- जब पहला आई फोन बनकर तैयार हुआ तो एप्पल कंपनी ने नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से ये करार किया कि वो आई फोन में अपना यानी एप्पल का लोगो ही दिखाई दे ना कि दूसरी कंपनी का।

2-आई फोन की शुरुआत फ़ोन से नही हुई थी बल्कि आई फ़ोन की शुरुआत टेबलेट पीसी से हुई थी।जब स्टीव जॉब्स ने देखा ये टेक्नोलॉजी तो मोबाइल फोन में भी यूज़ की जा सकती है इसी को देखते हुए आई फोन मोबाइल की शुरुआत हुई।

3-पहला आई फ़ोन(iPhone) सन 2007 में बनकर तैयार हुआ।

4- पहला आई फोन एप्पल ने नही बनाया था। बल्कि सिस्को कंपनी ने बनाया था। क्योंकि सिस्को ने पहले ही आई फ़ोन नाम को regesterd करा लिया था।बाद में जब एप्पल ने आई फोन को मार्किट में उतारा तो सिस्को कंपनी ने एप्पल पर केस भी कर दिया था।

5-एप्प डाऊनलोड करने के लिए सबसे पहले जो एप्प स्टोर था जहाँ से आप एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते थे एप्पल ने ही बनाया था।

6-आई फोन के जितने भी ads विज्ञापन होते है उनमें आई फ़ोन की डिसप्ले पर टाइम 9:41 होता है पता है क्यों इसी टाइम पर ही स्टीव जॉब्स ने आई फ़ोन को सबसे पहले लॉन्च किया था इसलिए हर फ़ोन में यही टाइम दिखाई देता है।

7-एप्पल आई फ़ोन ओर sumsung में कॉम्पिटिशन तो होता ही रहता है । शायद ही आपको ये बात पता हो कि आई फ़ोन का प्रोसेसर को samsung ही बनाता है।

8-आई फ़ोन सन 2012 में हर दिन 3 लाख से ज्यादा फोन को बेचता था यह अब तक का रिकॉर्ड है।

9-आई फ़ोन की कीमत ब्राज़ील में अमेरिका की तुलना में दोगुनी होती है यानी अगर अमेरिका में आई फ़ोन 10000 रुपये है तो ब्राज़ील में 20000रुपये होगी।

10- आई फ़ोन की दीवानगी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है।दुनिया मे आई फ़ोन का एक ऐसा भी दीवाना है जो जापान का रहने वाला है।वो आई फोन 7 लॉन्च होने के 7 महीने पहले एप्पल स्टोर के बाहर खड़ा हो गया था।

तो दोस्तो ये थी आई फोन iphone  के बारे में कुछ मजेदार बाते। आपको ये पोस्ट केसी लगी हमे कमैंट्स करके बताये ओर अपने सुझाव दे। आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर कर सकते है।

धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें