A2

गुरुवार, 28 जून 2018

महिलाओं के लिए दुनिया के सबसे खतरनाक देश, भारत है इस नम्बर पर?

महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश-

महिलाओं के लिए हुए एक सर्वे ने सबके होश उड़ा दिए यह बहुत चोकाने वाला है,इस इंटरनेशनल हुए सर्वे में की रिपोर्ट के मुताबिक भारत मे महिला से जुड़ी सुरक्षा, यौन उत्पीड़न, जबरदस्ती बंधक बनाकर काम कराना इन सब का सर्वेक्षण किया गया और दुनिया मे भारत को पहला स्थान इस सूची में दिया गया है।
548 जानकारों कि टीम ने यह रिपोर्ट तैयार कि इसमें भारत के बाद दूसरे नम्बर पर अफगानिस्तान औऱ तीसरे नम्बर पर सीरिया है। यह बहुत दुख की बात है भारत सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली उनके लिए अब तक कुछ नही कर पाई है। भारत मे हर रोज ब्लात्कार की घटनाएं हो रही और हमारी सरकार धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है,एक बार इस पर विचार करना जरूरी है। थॉमस फाउंडेशन ने यह सर्वे किया है।
जानकारों की माने तो भारत मे महिलाओं के लिए अपराधों से निपटने के लिए कोई कोशिश नही की गई है। जिसकी वजह से भारत के हालात खराब हो गए है,इस रिपोर्ट में भारत, लीबिया और म्यामार को मानव तस्करी के मामले में दुनिया मे सबसे ज्यादा खतरनाक माना गया है। सात साल पहले जब यह सर्वे हुआ था तो भारत को इस सूची में चौथे नम्बर पर रखा गया था। उस समय पाकिस्तान सबसे खतरनाक देश था, तथा अफगानिस्तान, कांगो, और सोमालिया सबसे खतरनाक देश थे। इस बार पाकिस्तान छठे नम्बर पर है।

दुनिया के सबसे खतरनाक 10 देश--


1- भारत

2-अफगानिस्तान

3-सीरिया

4- सोमालिया

5- सऊदी अरब

6- पाकिस्तान

7-कांगो

8- यमन

9- नाइजीरिया

10- अमेरिका 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें