A2

बुधवार, 27 जून 2018

Xiaomi redmi 6 pro hua launch jane kya he features| रेडमी 6 प्रो लॉन्च जाने इसके दमदार फ़ीचर्स क्या है?

Mi या रेडमी मोबाइल फैंस के लिये खुसखबरी है,रेडमी अपने दमदार मोबाइल फ़ोन्स  ओर किफायती दरों के लिए जानी जाती है, इसी कड़ी में रेडमी ने एक ओर नया स्मार्टफोन मार्किट में उतारा है। जो रेडमी 5 प्रो का अपडेट वर्जन है रेडमी 6 प्रो यह स्मार्टफोन अभी चीन में ही लॉन्च हुआ है,जल्द ही भारतीय मार्केट में लांच किया जाएगा।
हालांकि आपको xiaomi redmi 6 pro (रेडमी 6 प्रो) के लिये थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

रेडमी 6 प्रो के साथ Mi pad 4 भी किया लॉन्च-- 

Xiaomi redmi(रेडमी)  ने Mi  पैड4 भी लांच किया है, हालांकि अभी इसके बारे में कुछ ज्यादा जानकारी प्राप्त नही हो पाई है। लेकिन हम आपको रेडमी 6 प्रो के बारे में विस्तार से बताते है,शाओमी रेडमी 6 प्रो में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है,5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा और रियर कैमरा12 मेगापिक्सेल का दिया गया है। कंपनी ने फ़ोन में 5.84 इंच की डिसप्ले दी गई है।
ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 625 का प्रोसेसर दिया गया और इसके अलावा इनमे 4000 mAh की बैटरी दी गयी है, इसके अलावा इसमें यूजर एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए फेस अनलॉक फ़ीचर, xiaomi रेडमी 6 प्रो में वॉइस असिस्टेंट भी दिया है। तथा इसके साथ लॉन्च किया गया xiaomi Mi pad 4 में 6000 mAh कि बेटरी दी गयी है।

रैम और मेमोरी वेरियंट्स-कीमत

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में मार्किट में उतारा है 3 gb रैम और 4gb रैम में इसमें 3gb रैम वाले स्मार्टफोन में 32 gb इंटरनल मेमोरी है और 4 gb रैम वाले स्मार्टफोन में 64 gb इंटरनल मेमोरी दी गयी है।
अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो 32 gb वेरिएंट की कीमत 999 युआन करीब ( 10500 रुपये) है। 4 gb 64 gb वाले स्मार्टफोन की क़ीमत 1199 युआन ( करीब 12500 रुपये) है। चीन में इसकी सेल शुरू हो चुकि है इसमें अगर कलर(रंग)की बात की जाए तो मोबाइल फोन लाल, ब्लू ,पिंक, गोल्ड और ब्लैक कलर में उपलब्ध है।
Xiaomi 6 pro mui9 पर चलता है और इसकी मेमोरी को sd कार्ड के जरिये 256 gb तक बढ़ाया जा सकता है,इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ, 4g नेटवर्क सपोर्ट के साथ वाल्ट(volte), हैडफोन जैक और वाइ फाई, भी दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें