A2

बुधवार, 14 फ़रवरी 2018

7 लाख की साइकिल रफ़्तार 60 km प्रति घन्टा, एटलस की 3 तीन लाख की साइकिल ऑटो एक्सपो 2018

नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 में हमें कई तरह की बाइक,साइकिल देखने को मिली इन सबके बीच लॉन्च हुई 3000 से लेकर 7 लाख तक की साइकिल को पेश किया गया।
स्पोर्ट साइकिल बनाने वाली कंपनी स्टारकेंन ने यहाँ पर अपनी 6.9 लाख की साईकल को पेश करके सबको चौका दिया है। इसका नाम है जायंट टीसीआर एडवांस एसल मगलिया रोसा साइकिल। ये साइकिल 60 km प्रति घन्टा तक चल सकती है इसमें एडवांस्ड डिस्क प्रोपेल दिया गया है। 2017 में ये साइकिल फ्रांस में साईकल विजेता के बाद खबरों में आयी तब इसे अब तक की सबसे तेज चलने वाली साइकिल का ख़िताब मिला।

एटलस साइकिल


देश की मशहूर साइकिल कंपनी ने भी ऑटो एक्सपो में अपनी साइकिल टाइटेनियम को पेश किया जिसकी कीमत 3 लाख रुपये है। पिछले 6 दशक से अपनी साइकिल का दम दिखा  एटलस ने अपनी 4 साइकिल को पेश किया इनमे टाइटेनियम,एक्वाफायर,रोर और अल्टीमेट को पेश किया गया है।
टाइटेनियम नाम की साइकिल में 30 गियर हे और यह एयरक्राफ्ट में लगने वाले मेटल से बनी है जो साइकिल को लाइट वेट बनाता है, इसके टॉप गियर इसकी स्पीड को 60-70km तक बढ़ाते हे । इसके अलावा इस साइकिल का मेटल स्क्रेच लैस है। 

हीरो साइकिल


हीरो ने भी ऑटो एक्सपो में फायर फॉक्स की दो साइकिल पेश की जो एडवेंचर राइड के लिए तैयार की गयी है इनकी कीमत 30000 से 41000 के बीच रखी गयी है।

नॉएडा ऑटो एक्सपो 2018 में पेश हुई ये सब साइकिल , साइकिल से राइड का शोक रखने वालों के लिए किसी तोफे से कम नहीं है। और यह जहा फ्यूल की भी बचत करती है वही आपके जनून को भी पूरा करती है।




हमारा ये आर्टिकल पढ़ने के लिए धनयवाद आप हमारे ब्लॉग को शेयर भी कर सकते है और हमें कमन्ट्स करके सुझाव भी दे सकते हे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें